यूपी चुनाव से पहले मुस्लिम वोटर्स तक पहुंचेगी भाजपा, रोडमैप तैयार

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अल्पसंख्यक समुदाय को रिझाने के लिए एक रोडमैप तैयार किया है। पार्टी ने हर विधानसभा क्षेत्र में करीब पांच हजार मुस्लिम वोटर्स तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए राज्य अल्पसंख्यक मोर्चा को विशेष कार्यक्रम बनाने का निर्देश दिया। कार्यक्रम में पार्टी वहां ज्यादा फोकस करेगी जहां पांच हजार वोटर्स से हार-जीत का अंतर होता है। 



इसके साथ ही जल्द ही केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से इस कार्यक्रम के लिए दो प्रभारी भी नियुक्त किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों ने राज्य के तीन करोड़ मुस्लिम परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा। 


बता दें करीब 44 हजार कार्यकर्ता अल्पसंख्यक समुदाय के बीच जाकर केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे। राज्य की हर विधानसभा सीटों पर 50 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी। एक कार्यकर्ता को 100 मुस्लिम वोटर्स तक पहुंचने की जिम्मेदारी दी गई है। भाजपा ने मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध वर्ग को भी इस प्लान में जोड़ा। 


इसके अतिरिक्त प्रबुद्ध वर्ग के लोग आम लोगों से राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर चर्चा करेंगे। पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस निचली बस्तियों में रहने वाले मुस्लिम समाज पर होगा। इसको लेकर सितंबर के आखिर में कार्यसमिति की बैठक होगी। वर्ष 2014 से लेकर अब तक केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में अल्पसंख्यकों को बताया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post